Solis Yanmar Tractor New Model: सॉलिस यानमार के दो नए ट्रैक्टर लॉन्च, जानें कीमत व फीचर

ITL Solis Yanmar Tractor Price, Model Number, On Road Price, Feature Detail in Hindi: आधुनिक कृषि के लिए ट्रैक्टर एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। किसानों की जरूरतों को देखते हुए ट्रैक्टर निर्माता कम्पनियां लगातार नए फीचर व आकर्षक कीमत के साथ नए ट्रैक्टर लॉन्च कर रही हैं। देश के अग्रिणी ट्रैक्टर निर्माताओं में शुमार इंटरनेशलन ट्रैक्टर्स लिमिटेड (आईटीएल) ने सॉलिस यानमार ब्रांड के दो नए ट्रेक्टर बाज़ार में लेकर आई है। यह ट्रैक्टर नई वाई एम 3 ट्रैक्टर श्रृंखला के हैं। भारत से पूर्व थाईलैंड, दक्षिण पूर्व एशियाई देशों, यूरोप, ब्राजील समेत अमेरीका में वाई एम 3 ट्रैक्टर श्रृंखला को लॉन्च किया जा चुका है।

सॉलिस यानमार के दो नए ट्रैक्टर वाई एम 342 ए और वाई एम 348 ए (YM 342 A, YM 348 A) बाज़ार में लॉन्च किया हैं। आइए किसान सूचना के इस आर्टिकल में आगे नए वाई एम 342 ए और वाई एम 348 ए ट्रैक्टर से सम्बंधित सम्पूर्ण जानकारी जैसे इसकी कीमत, फीचर व अन्य जानकारियों के बारे में जानते हैं।

Model Name :- Solis Yanmar YM 342 A, YM 348 A

Solis Yanmar YM 342 A, YM 348 A Price Feature

दुनिया की बेहतरी ट्रैक्टर निर्माता कम्पनियों में से एक सॉलिस यानमार ब्रांड के ट्रैक्टर को भारत में भी काफी पसंद किया जाता है। कम्पनी ने भारत में काफी कम समय में भी अपने व्यापार को बढ़ा लिया है। कम्पनी अपने दो नए ट्रेक्टर Solis Yanmar YM 342 A, YM 348 A के साथ बाज़ार में अपनी चमक को बढ़ाने के लिए तैयार है। इन दोनों ट्रेक्टर को अलग-अलग भारतीय परिस्थितियों में पावरफुल परफॉर्मेंस देने के लिए तैयार किया गया है। होशियारपुर, पंजाब में आईटीएल के विश्व के नंबर 1 ट्रैक्टर निर्माण संयंत्र में कम्पनी Solis Yanmar New Model का निर्माण करेगी।

ITL Solis Yanmar YM 342 A, YM 348 A Tractor Price, Design, Feature

ITL Solis Yanmar New Tractor Model के डिजाइन की बात करें तो यानमार वाई एम 3 सीरीज में एरोडायनामिक हॉर्नेट डिजाइन दिया गया है। किसानों की सुविधा के लिए पावर स्टीयरिंग के साथ एर्गोनॉमिक रूप से डिज़ाइन की गई 4-वे एडजस्टेबल सीट दी गई है। वाई एम 342 ए और वाई एम 348 ए ट्रैक्टर में 110 साल पुराने जापानी डीजल इंजन दिग्गज यानमार द्वारा पावरफुल इंजन लगाया गया है। इसमें 4-सिलेंडर इंजन फिट किया गया है। इसमें मोनोपलांजर एफआईपी और ताकतवर 8 एफ + 8 क्रशटल शिफ्ट ट्रांसमिशन है।

आईटीएल वाई एम 342 ए और वाई एम 348 ए विशेषता व प्रमुख फीचर

  • कई आधुनिक टैक्नोलॉजी से इस ट्रैक्टर को लैस किया गया है।
  • कम्पनी का यह ट्रैक्टर पूर्ण सिंक्रोमेश गियर के साथ आता है।
  • यह ट्रैक्टर पुश बटन संचालित पी.टी.ओ जैसी प्रीमियम सुविधा भी देता है।
  • इसमें बैलेंसर शाफ्ट है, जिससे ट्रैक्टर की आवाज़ व कम्पन्न कम होता है।
  • इसका इंजन प्रसिद्ध जापानी इंजन प्रौद्योगिकी पर आधारित है।
  • यह ट्रैक्टर भारतीय किसानों के काम को बिना किसी रूकावट के पूरा करने में सक्षम है।
  • ट्रैक्टर के आधुनिक फीचर से किसान का समय और श्रम काफी बचेगा।
  • ट्रैक्टर का निर्माण भारतीय परिस्थितियों के अनुकूल किया गया है।
  • हर तरह की भूमि पर आसनी से किसान इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • सुविधाजनक रूप से किसान इस ट्रैक्टर को चला सकते हैं।
  • इसके लिए इसमें पावर स्टीयरिंग के साथ एर्गोनॉमिक रूप से डिज़ाइन की गई 4-वे एडजस्टेबल सीट दी गई है।

सॉलिस यानमार YM 342 A, YM 348 A की कीमत (ITL Solis Yanmar New Model Price)

कम्पनी के द्वारा फिलहाल इसकी कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी है, फिलहाल पंजाब में इसके निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। जैसे ही निर्माण के बाद यह ट्रैक्टर बिक्री के लिए बाज़ार में दस्तक देगा, उस समय कम्पनी सॉलिस यानमार YM 342 A, YM 348 A Price से पर्दा हटाएगी। आईटीएल के वाई एम 342 ए और वाई एम 348 ए की कीमत से संभंधि जानकारी पाने के लिए किसान सूचना पोर्टल से जुड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*