HOP LEO & LYF Electric Scooter: महज 20 पैसे किलोमीटर में सफ़र, जानें इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

HOP LEO & LYF Electric Scooter Price and Average Details in Hindi: इस समय रोजमर्रा में काम आने वाली हर चीजों के दाम दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं।  पेट्रोल और डीजल के दाम ने भी सभी के होश उड़ाए हुए हैं।  आम आदमी की जेब पेट्रोल की लगातार बढ़ रही कीमत से खाली होती जा रही है।  अब बाहर के कुछ काम के लिए स्कूटर या बाइक से निकलना महंगा पड़ रहा है, ऐसे में लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने में अपनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं।  बाज़ार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग दिनों दिन बढ़ती जा रही है, क्योंकि इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कम्पनी लोगों से अच्छे एवरेज का वादा कर रही हैं।  महंगाई के इस दौर में यदि आप भी सस्ता सफ़र करने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने का मन बना रहे हैं तो हम इस आर्टिकल में आपको Hop Electric Scooter के नए मॉडल HOP LEO व HOP LYF की कीमत, एवरेज समेत अन्य फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं।  

HOP LEO & LYF Electric Scooter Price and Average

HOP Electric Scooter new model

जैसा की आप सभी जानते हैं कि पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर का एवरेज काफी कम होती है, साथ ही इनका दाम भी काफी ज्यादा है।  इन स्कूटर का एवरेज हद से हद 45 किलोमीटर प्रति लीटर तक होता है।  महंगाई के इस दौर में पेट्रोल वाले स्कूटर लोगों की जेब खाली कर रहे हैं, जिस वजह से लोगों ने इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना शुरू कर दिया है।  इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कई कम्पनी बाज़ार में आ चुकी है और लोगों को आकर्षक दाम के साथ ही अच्छे एवरेज का भी वादा कर रहीं हैं।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी होप ने नए मॉडल HOP LEO व HOP LYF के साथ बाज़ार में पकड़ बनाने की कोशिश कर रही है।  महंगाई के इस समय में यह कम्पनी महज 20 पैसे किलोमीटर में सफ़र कराने का दावा कर रही है।  

HOP Electric Scooter New Model LEO & LYF Details in Hindi

HOP Electric Scooter HOP LYF

होप इलेक्ट्रिक स्कूटर (HOP Electric Mobility) की कीमत के बारे में बात की जाए तो  HOP LEO इलेक्ट्रिक स्कूटर आप 72,500 रुपये में खरीद सकते हैं।  वहीँ HOP LYF की कीमत 65,500 रुपये निर्धारित की गई है।  कम्पनी ने दावा किया है कि फुल चार्ज में ते दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर 125 किलोमीटर तक की रेंज देते हैं।  

HOP LEO और HOP LYF Electric Scooty के फीचर की बात करें तो इसमें 72V आर्किटेक्चर , हाई परफॉर्मेंस मोटर और 19.5 लीटर के बूट स्पेस दिया गया है।  इसके अलावा HOP Electric Scooty में इंटरनेट, जीपीएस और मोबाइल ऐप से कनेक्ट करने के फीचर भी दिए गए हैं।  

HOP Electric E-Bike HOP OXO Launching Soon

बाज़ार में इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग को देखते हुए HOP Electric Mobility ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की निर्माण संख्या को तेजी से बढ़ा दिया है।  होप ने अपनी विनिर्माण क्षमता को 1.80 लाख यूनिट प्रति वर्ष तक बढ़ाया है।  इस समय कम्पनी Electric Scooter HOP LYF & HOP LEO का निर्माण कर रही है।  जल्द ही HOP Electric Mobility एक और नया Electric Scooter पेश करेगा, जो कि सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर तक चलेगा।  इसके अलावा कम्पनी हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक भी लोच करेगी, जिसका नाम HOP OXO बताया जा रहा है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*